Skip to main content

Madhya Pradesh ke top 10 Samachar 25 September 2024

Madhya Pradesh top 10 news
  • DPS JABALPUR HOSTEL में वार्डन ने विद्यार्थी को पीटा, मामला दर्ज - NEWS TODAY

    DELHI PUBLIC SCHOOL JABALPUR के HOSTEL में रहने वाले कक्षा 8 के विद्यार्थी को प्रताड़ित किए जाने का मामला सामने आया है। हॉस्टल वार्डन के खिलाफ पुलिस थाने में आपराधिक मामला दर्ज किया गया है। हॉस्टल के वार्ड पर आरोप है कि उसने हॉस्टल में रहने वाले एक विद्यार्थी को सभी के सामने दंडित किया और जब वरिष्ठ अधिकारी द्वारा इसके लिए उन्होंने डांट दिया गया तो गुस्से में आकर पीड़ित विद्यार्थी के साथ मारपीट की। 

    पीड़ित विद्यार्थी पुलिस से लिपटकर फूट-फूट कर रोया

    छात्र के माता-पिता बुधवार दोपहर रीवा से जबलपुर पहुंचे और पुलिस से वार्डन की शिकायत की। मंगलवार को कॉल-डे होता है। यानी बच्चों की बात मोबाइल पर उनके पेरेंट्स से कराई जाती है। इसी दौरान पेरेंट्स से शिकायत करते हुए बच्चा खूब रोया। गौर पुलिस चौकी में भी शिकायत करते हुए एएसआई उदय सिंह से लिपटकर वह फूट-फूट कर रोया। पीड़ित छात्र का एक हफ्ते पहले एक साथी छात्र से हॉस्टल में झगड़ा हुआ था। वार्डन ने सभी छात्रों के सामने उसे 100 बार उठक-बैठक की सजा दी थी। यह बात स्कूल प्रबंधक शाल्वी प्रजापति को पता चल गई। उन्होंने वार्डन मुकेश शर्मा को डांटा था। यह बात वार्डन को नागवार गुजरी और उसने छात्र की बुरी तरह पिटाई की। पुलिस ने आरोपी वार्डन पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। समाचार के लेकर जाने तक वार्डन मुकेश शर्मा को गिरफ्तार नहीं किया गया था।

    मां से फोन पर पूरी बात भी नहीं करने दी

    छात्र के पिता का आरोप है कि स्कूल मैनेजमेंट ने वार्डन को भगा दिया है। उन्होंने बताया कि पिछले साल बेटे को यहां 7th क्लास में एडमिशन दिलाया था। इस साल वह 8th में है। मंगलवार रात उसने अपनी मम्मी को फोन पर बताया कि 23 सितंबर की रात 11:30 बजे वार्डन ने उसकी पिटाई की है। उस समय वह सो रहा था। इतनी बात कर वह रोने लगा और फोन कट हो गया।

    बेटे को डबल एंटीबायोटिक्स दे रहे हैं

    इसके बाद हम रीवा से जबलपुर आए और वार्डन से पूछा कि क्यों मारा? उससे कोई जवाब देते नहीं बना। छात्र के पिता का कहना है कि सोमवार को बेटे के साथ मारपीट हुई और मंगलवार शाम 6 बजे तक स्कूल मैनेजमेंट को मालूम नहीं था कि यह घटना हो गई। इतना ही नहीं, जिस वार्डन ने बेटे को पीटा, उसी के साथ उसे किसी डॉक्टर के पास इलाज के लिए भेज दिया। डॉक्टर ने पर्चे में कुछ नहीं लिखा। बेटे को डबल-डबल एंटीबायोटिक्स दे रहे हैं। जो दवा 13 साल के बच्चे को नहीं देनी चाहिए, वो दवा खिला रहे हैं।

    स्कूल प्रबंधक ने कहा- मारपीट करने वाले वार्डन को हटा दिया है

    मामले में स्कूल प्रबंधक शाल्वी प्रजापति का कहना है कि बच्चे के साथ मारपीट करने वाले वार्डन को हटा दिया गया है। गौर पुलिस चौकी के प्रधान आरक्षक पुष्पेंद्र पांडेय ने बताया कि बच्चे के गाल और पीठ में चोट के निशान हैं। वार्डन ने हाथ से मारा है। उसकी तलाश की जा रही है। 

    विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।
  • Bhopal Samachar karmchari - अतिशेष शिक्षक के युक्तियुक्तकरण पर हाई कोर्ट का स्टे

    श्रीमती कांति मिश्रा, प्राइमरी टीचर, ईपीईएस, माध्यमिक शाला, जानकी बाग टीकमगढ़ में कार्यरत हैं। आयुक्त द्वारा जारी, आदेश दिनांक 23/08/24 के पालन में, जिला शिक्षा अधिकारी टीकमगढ़ द्वारा युक्तियुक्तकरण की प्रक्रिया में श्रीमति मिश्रा को अतिशेष घोषित कर उनका ट्रान्सफर शासकीय प्राथमिक विद्यालय, बदन लार, जिला टीकमगढ़ कर दिया गया था। 

    मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में अधिवक्ता अमित चतुर्वेदी की दलील

    ट्रान्सफर आदेश दिनांक 03/09/24 एवम अतिशेष घोषित किए जाने से पीड़ित होकर, श्रीमती मिश्र ने उच्च न्यायालय जबलपुर के समक्ष रिट याचिका, दायर की थी। आज दिनांक 25/09/24 को उनकी ओर से हाई कोर्ट जबलपुर में उच्च न्यायालय के अधिवक्ता, श्री अमित चतुर्वेदी ने कोर्ट को बताया कि, श्रीमती मिश्रा की वर्तमान संस्था जानकीबाग में, ज्वाइनिंग के पूर्व लगभग तीन शिक्षक पूर्व से कार्यरत हैं। अपितु, युक्तियुक्तकरण की प्रक्रिया और प्रावधानों के विरुद्ध उन्हे अतिशेष कर, ट्रांसफर कर दिया। इस संबंध में, संकुल प्रिंसिपल द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी टीकमगढ़ को भेजी गई जानकारी, का संज्ञान भी नही लिया गया। अतः ट्रांसफर विधि विरूद्ध है एवम निरस्त किए जाने योग्य है।

    सुनवाई के बाद, जिला शिक्षा अधिकारी टीकमगढ़ एवम आयुक्त को आदेश जारी कर, प्रकरण के निराकरण के आदेश जारी किए गए हैं। उक्त अवधि में, श्रीमती मिश्रा को स्थानांतरण शाला में, ज्वाइन किए जाने हेतु, बाध्य नही किया जायेगा। प्राथमिक शिक्षक में पक्ष में राहत प्रदान की गई है। 

    विनम्र निवेदन 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।
  • DAVV RESULT - BED की मार्क लिस्ट एवं अन्य परीक्षाओं की Grade List, Pass List यहां से Download करें

    DEVI AHILYA VISHWAVIDYALAYA,INDORE द्वारा BED 1st SEMESTER परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया गया है। Pass List यूनिवर्सिटी की अधिकृत वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। विद्यार्थियों की सुविधा के लिए इस समाचार में डायरेक्ट लिंक उपलब्ध है। इसके अतिरिक्त B.B.A.LLB (HONS.) SEM-1,B.COM.LLB (HONS.) SEM-1 ,M.COM.PREVIOUS SEM-2,B.H.Sc. - YEAR-I,B.B.A. (HA) SEM-4 (ATKT),B.B.A. (HA) SEM-4 (ATKT), B.B.A.(HA) SEM-6,
    BSW - YEAR-I,B.A. (Journalism & Mass Communication) - YEAR-I की ग्रेड लिस्ट एवं पास लिस्ट भी जारी कर दी गई है। 

    MP ONLINE से DAVV INDORE का RESULT कैसे डाउनलोड करें

    1.सबसे पहले इस लाइन के नीचे प्रदर्शित यूआरएल को कॉपी करके अपने ब्राउज़र में ओपन करें।
    https://davv.mponline.gov.in/Portal/Services/DAVV/OrgUser/result.aspx
    2.आपकी स्क्रीन पर एमपी ऑनलाइन पर देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर के लिए बनाया गया डेडीकेटेड पोर्टल ओपन हो जाएगा।
    Select Session में परीक्षा का वर्ष, Select Status में विद्यार्थी का स्टेटस वह रेगुलर है अथवा प्राइवेट, परीक्षा का नाम और रोल नंबर दर्ज करें।
    3.आपकी स्क्रीन पर आपका रिजल्ट दिखाई देगा। जिसे DOWNLOAD भी कर सकते हैं।

    DAVV EXAM RESULT Direct Link Download

    देवी अहिल्याबाई विश्वविद्यालय इंदौर द्वारा जारी किए गए परीक्षा परिणाम, प्राप्तांक सूची एवं उत्तीर्ण विद्यार्थियों की सूची प्राप्त करने के लिए कृपया नीचे उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें।
    1. B.Ed. I SEMESTER (MARK LIST) 
    2. B.B.A.LLB (HONS.) SEM-1 (MARK LIST) / (PASS LIST) 
    3. B.COM.LLB (HONS.) SEM-1 (MARK LIST) / (PASS LIST) 
    4. M.COM.PREVIOUS SEM-2 (MARK LIST) / (PASS LIST) 
    5. B.H.Sc. - YEAR-I (Grade List) 
    6. B.B.A. (HA) SEM-4 (ATKT) (MARK LIST) / (PASS LIST) 
    7. B.B.A. (HA) SEM-6 (ATKT) (MARK LIST) / (PASS LIST) 
    8. [BSW - YEAR-I] (Grade List) 
    9. [B.A. (Journalism & Mass Communication) - YEAR-I] (Grade List) 
    कृपया उपरोक्त लिंक पर क्लिक करें। सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और आपकी स्क्रीन पर देवी अहिल्या विश्वविद्यालय की अधिकृत वेबसाइट पर अपलोड की गई उत्तीर्ण विद्यार्थियों की लिस्ट अथवा विद्यार्थियों के प्राप्तांक की पूरी लिस्ट डिस्प्ले हो जाएगी। पीडीएफ फाइल नहीं है, सिंगल क्लिक से डाउनलोड नहीं कर सकते हैं लेकिन प्रिंटआउट निकाल सकते हैं।

    विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। सरकारी नौकरी, रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 3 में career पर क्लिक करें।
  • BHOPAL SAMACHAR DOT COM का असर - सुबह अतिथि शिक्षक वाला खुला खत छपा, शाम को लिंक ओपन

    भोपाल समाचार डॉट कॉम एक बार फिर समाज के काम आ गया। एक तरफ स्कूलों में नवीन पद रिक्त हो गए थे और दूसरी तरफ अतिथि शिक्षक पद हेतु उम्मीदवारों की चॉइस फिलिंग वाली लिंक बंद कर दी गई थी। एक उम्मीदवार श्री रवि मिश्रा ने भोपाल समाचार डॉट कॉम (खुला खत) के माध्यम से इस समस्या की ओर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का आकर्षित किया। सुबह अतिथि शिक्षक वाला खुला खत छपा, शाम को लिंक ओपन हो गई। 

    सीएम सचिवालय की सक्रियता के कारण सिर्फ एक कार्य दिवस में समस्या का समाधान

    पत्र लेखक एवं अतिथि शिक्षक श्री रवि मिश्रा ने भोपाल समाचार डॉट कॉम को ईमेल के माध्यम से 7:32 PM बजे बताया कि, चॉइस फीलिंग का आप्शन खोल दिया गया है। श्री मिश्रा ने मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव और भोपाल समाचार डॉट कॉम के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया है। उल्लेखनीय है कि अतिशेष शिक्षकों के युक्तियुक्तकरण के कारण कुछ स्कूलों में शिक्षकों के पद रिक्त हो गए थे। जबकि अतिथि शिक्षकों की चॉइस फिलिंग का ऑप्शन पहले ही बंद कर दिया गया था। ऐसी स्थिति में उपरोक्त सभी पद रिक्त रह जाने वाले थे। इस तरफ ध्यान देना स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों की जिम्मेदारी थी परंतु अतिथि शिक्षक श्री रवि मिश्रा ने मामला उठाया (यहां क्लिक करके पढ़ सकते हैं) और मुख्यमंत्री कार्यालय की सक्रियता के कारण सिर्फ एक कार्य दिवस में समस्या का समाधान हो गया। 

    पत्रकारता करते हैं हम ताकि निरंतर बढ़ता रहे अपना मध्य प्रदेश

    भोपाल समाचार डॉट कॉम की यही पहचान है। प्रशासनिक व्यवस्था के मामले में किसी अधिकारी का निलंबन हमारी पॉलिसी में सफलता नहीं, लेकिन यदि समस्या का समाधान हो जाता है, तो यह बड़ी सफलता है। एक सक्रिय और व्यवस्थित प्रयास के कारण मुख्यमंत्री कार्यालय तक सरल शब्दों में समस्या प्रस्तुत हुई और सिर्फ एक कार्य दिवस में समस्या का समाधान हो गया। यदि एक भी युवक को इसके कारण रोजगार मिलता है तो भोपाल समाचार की नीति के अनुसार यह बड़ी सफलता है। 

    विनम्र निवेदन 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।
  • MP NEWS - कैबिनेट मंत्री ने छात्रावास अधीक्षक को FIR से बचाने सस्पेंड करवाया, IACT बेवजह सस्पेंड

    मध्य प्रदेश के धार जिले में सरकारी छात्रावास में दो विद्यार्थियों की करंट से मृत्यु के मामले को जनजातीय कार्य मंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह ने दुर्घटना बताया है जबकि यह गैर-इरादतन हत्या का मामला है। दोनों विद्यार्थियों की मृत्यु के लिए जिम्मेदार छात्रावास अधीक्षक को पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। ताकि लोगों को ऐसा लगे कि, सरकार संवेदनशील है और कठोर कार्रवाई कर रही है। इसी मामले में इंचार्ज असिस्टेंट कमिश्नर ऑफ ट्राईबल डिपार्मेंट को बिना बजे सस्पेंड कर दिया गया, जबकि ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर को सिर्फ नोटिस दिया गया। 

    जनजातीय कार्य मंत्री को घटना की पूरी जानकारी नहीं है!

    मध्य प्रदेश शासन की ओर से प्रेस को भेजी गई जानकारी में लिखा है कि, धार जिले के सरदारपुर विकासखंड क्षेत्र के शासकीय अनुसूचित जनजाति सीनियर बालक छात्रावास, रिंगनोद में बुधवार की सुबह दो छात्रावासी बालकों की करंट लगने से मृत्यु हो गई। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने दुर्घटना पर शोक व्यक्त कर मृत बालकों के परिजन को 2-2 लाख रूपये की सहायता राशि मंजूर की है। मृत बालकों के परिजन को जिला रेडक्रॉस से भी सहायता राशि दी गई है। जनजातीय कार्य, लोक परिसम्पत्ति प्रबंधन तथा भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुनर्वास मंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह घटना की जानकारी लेने गुरूवार को रिंगनोद (जिला धार) जायेंगे।

    जनजातीय कार्य मंत्री ने गैर-इरादतन हत्या को दुर्घटना बताया 

    सरकारी प्रेस नोट में लिखा है कि जनजातिया कार्य विभाग के मंत्री को घटना की पूरी जानकारी नहीं है। इसके बावजूद जनजातीय कार्य मंत्री डॉ. शाह ने इस घटना को दुर्घटना बताया और प्रेस को भेजी जानकारी में स्वयं को संवेदनशील बताने के लिए लिखा कि, डॉक्टर शाह ने मामले को संज्ञान में लेकर सूक्ष्मता से जांच कराने एवं एफआईआर कराने के निर्देश दिये हैं। कलेक्टर धार श्री प्रियंक मिश्रा ने शासकीय अनुसूचित जनजाति सीनियर बालक छात्रावास रिंगनोद के प्रभारी छात्रावास अधीक्षक श्री बनसिंह कन्नौज को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। 

    प्रभारी सहायक आयुक्त, जनजातीय कार्य बिना वजह सस्पेंड

    मंत्री डॉ. शाह के निर्देश पर कमिश्नर इंदौर श्री दीपक सिंह द्वारा प्रभारी सहायक आयुक्त, जनजातीय कार्य, जिला धार श्री बृजकांत शुक्ला को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। जबकि धार जिले के कलेक्टर ने विकासखंड शिक्षा अधिकारी, सरदारपुर को सिर्फ कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इस कार्रवाई से ऐसा लगा जैसे इंदौर कमिश्नर, श्री ब्रजकांत शुक्ला को सस्पेंड करने हेतु किसी भी कारण का इंतजार कर रहे थे।

    मंत्री और हॉस्टल के बीच डायरेक्ट कनेक्शन के लिए मंडल संयोजक

    जनजातीय कार्य मंत्री डॉ. शाह ने बताया कि विभाग द्वारा संचालित सभी छात्रावासों व आश्रम शालाओं का नियमित रूप से निरीक्षण करने के लिये प्रदेश के हर संभाग में एक-एक महिला मंडल संयोजक नियुक्त की जायेंगी, जो 5 दिन अपने-अपने संभाग क्षेत्र के सभी छात्रावासों/आश्रम शालाओं का नियमित रूप से निरीक्षण करेंगी। ये मंडल संयोजक दिन में बालक छात्रावास/आश्रमों का निरीक्षण करेंगी और सप्ताह में 3 दिन अनिवार्य रूप से किसी बालिका छात्रावास/आश्रम में ही रात्रि विश्राम करेंगी। महिला मंडल संयोजक विद्यार्थियों से चर्चाकर छात्रावास/आश्रम शालाओं में किसी भी प्रकार की व्यवस्थागत कठिनाई, छात्रावास/आश्रम अधीक्षक व अमले का व्यवहार, विद्यार्थियों की पढ़ाई से जुड़ी समस्याएं व उनकी मानसिक परेशानियों/मनोदशा के बारे में भी जानकारी लेंगी। साथ ही विद्यार्थियों की कतिपय प्रकार की समस्याओं का समुचित निदान करने की दिशा में पहल करेंगी, ताकि किसी व्यक्तिगत या व्यवस्थागत समस्या के कारण छात्रावासी विद्यार्थी किसी भी प्रकार का घातक कदम न उठायें। 

    विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।
  • MPPSC सहायक प्राध्यापक एवं व्याख्याता चयन परीक्षा - फाइनल रिजल्ट, सिलेक्शन लिस्ट एवं इंटरव्यू डेट

    Madhya Pradesh Public Service Commission Indore द्वारा मध्य प्रदेश शासन के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर एवं व्याख्याता चयन परीक्षाओं के फाइनल रिजल्ट और सिलेक्शन लिस्ट जारी कर दी गई है। एक अन्य परीक्षा के संदर्भ में साक्षात्कार की तारीख भी जारी की गई है। सबकी डायरेक्ट लिंक इस समाचार में उपलब्ध है। 

    MPPSC Assistant Professor Hindi Exam 2022 Result Download

    मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर द्वारा आयोजित सहायक प्राध्यापक चयन परीक्षा 2022 हिंदी विषय के रिजल्ट के लिए कृपया यहां क्लिक करें। सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और आपकी स्क्रीन पर मध्य प्रदेश पीएससी की अधिकृत वेबसाइट पर अपलोड Written Exam Result AP Hindi 2022 Dated 25 09 24 pdf डिस्प्ले हो जाएगी। ऑनलाइन पढ़ सकते हैं एवं सिंगल क्लिक से डाउनलोड भी कर सकते हैं। 

    MPPSC Assistant Professor History Exam 2022 Result Download

    मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर द्वारा आयोजित सहायक प्राध्यापक चयन परीक्षा 2022 इतिहास विषय के रिजल्ट के लिए कृपया यहां क्लिक करें। सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और आपकी स्क्रीन पर मध्य प्रदेश पीएससी की अधिकृत वेबसाइट पर अपलोड Written Exam Result AP History 2022 Dated 25 09 24 pdf डिस्प्ले हो जाएगी। ऑनलाइन पढ़ सकते हैं एवं सिंगल क्लिक से डाउनलोड भी कर सकते हैं। 

    MPPSC Lecturer Swasthavritta 2023 Selection List Download

    मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर द्वारा आयोजित व्याख्याता स्वस्थवृत्त चयन सूची के लिए कृपया यहां क्लिक करें। सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और आपकी स्क्रीन पर मध्य प्रदेश पीएससी की अधिकृत वेबसाइट पर अपलोड Selection List Lecturer Swasthavritta 2023 Dated 25 09 2024 pdf फाइल डिस्प्ले हो जाएगी। ऑनलाइन पढ़ सकते हैं एवं सिंगल क्लिक से डाउनलोड भी कर सकते हैं। 

    MPPSC Lecturer Shalya Tantra 2023 Selection List Download

    मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर द्वारा आयोजित व्याख्याता शल्य तंत्र चयन सूची के लिए कृपया यहां क्लिक करें। सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और आपकी स्क्रीन पर मध्य प्रदेश पीएससी की अधिकृत वेबसाइट पर अपलोड Selection List Lecturer Shalya Tantra 2023 Dated 25 09 2024 pdf फाइल डिस्प्ले हो जाएगी। ऑनलाइन पढ़ सकते हैं एवं सिंगल क्लिक से डाउनलोड भी कर सकते हैं। 

    MPPSC Lecturer Swasthavritta 2023 Obtained Marks List Download 

    मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर द्वारा आयोजित व्याख्याता स्वस्थवृत्त प्राप्तांक सूची के लिए कृपया यहां क्लिक करें। सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और आपकी स्क्रीन पर मध्य प्रदेश पीएससी की अधिकृत वेबसाइट पर अपलोड Obtained Marks List Lecturer Swasthavritta 2023 Dated 25 09 2024 pdf फाइल डिस्प्ले हो जाएगी। ऑनलाइन पढ़ सकते हैं एवं सिंगल क्लिक से डाउनलोड भी कर सकते हैं। 

    MPPSC Lecturer Shalya Tantra 2023 Obtained Marks List Download

    मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर द्वारा आयोजित व्याख्याता शल्य तंत्र प्राप्तांक सूची के लिए कृपया यहां क्लिक करें। सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और आपकी स्क्रीन पर मध्य प्रदेश पीएससी की अधिकृत वेबसाइट पर अपलोड Obtained Marks List Lecturer Shalya Tantra 2023 Dated 25 09 2024 pdf फाइल डिस्प्ले हो जाएगी। ऑनलाइन पढ़ सकते हैं एवं सिंगल क्लिक से डाउनलोड भी कर सकते हैं। 

    MPPSC interview for Lecturer Rog Diagnosis 2023

    एमपी लोक सेवा आयोग इंदौर द्वारा व्‍याख्‍याता रोग निदान 2023 हेतु साक्षात्‍कार आयोजित किए जाने संबंधी सूचना जारी कर दी गई है। इंटरव्यू का आयोजन एमपीपीएससी इंदौर ऑफिस में 14 अक्टूबर 2024 को होगा। इंटरव्यू कॉल लेटर एमपीपीएससी की अधिकृत वेबसाइट से दिनांक 4 अक्टूबर के बाद डाउनलोड किया जा सकते हैं। रिपोर्टिंग टाइम सुबह 10:00 बजे। 

    विनम्र निवेदन🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। सरकारी नौकरी, रोजगार एवं शिक्षा से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category 3 में career पर क्लिक करें।
  • मध्य प्रदेश परिवहन आरक्षक भर्ती परीक्षा घोटाला - 45 कर्मचारियों की नियुक्तियां निरस्त - MP NEWS

    व्यापमं महाघोटाला उजागर होने के बाद “परिवहन आरक्षक भर्ती परीक्षा-2012” में हुई अनियमितता से संदर्भित एक विशेष अनुमति याचिका क्र.29239/2014 को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा पारित आदेश दिनांक 29.8.23 और 20.4.24 के परिपालन में प्रदेश सरकार द्वारा जारी आदेश क्रमांक-1391 दिनांक 13.9.24 के माध्यम से अवैध तरीक़े से की गई 45 नियुक्तियों को निरस्त कर दिया गया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव और कांग्रेस नेता के.के. मिश्रा ने तत्कालीन मुख्यमंत्री, वर्तमान केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान और तत्कालीन परिवहन मंत्री, मौजूदा उप मुख्यमंत्री जगदीश देवड़ा से नैतिकता के नाते त्यागपत्र दिये जाने की मांग की है। 

    परिवहन आरक्षक परीक्षा भर्ती घोटाला मैंने उजागर किया था: केके मिश्रा

    कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री जीतू पटवारी के मीडिया सलाहकार श्री केके मिश्रा ने बताया कि शिवराज-सरकार के दौरान विभिन्न श्रेणी के पदों हेतु भर्ती एवम् व्यावसायिक संस्थानों में प्रवेश के लिए कुल 168 परीक्षाएं आयोजित की गईं, जिसमें 1 लाख 47 हज़ार परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया था। शासकीय विभागों-उपक्रमों के अलावा लोक सेवा आयोग की परीक्षाएं इसमें शामिल नहीं थी। इन विभिन्न परीक्षाओं में हुए प्रामाणिक भ्रष्टाचार, घपलों, घोटालों को कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता ने रूप में मैंने 21 जून,2014 को उजागर किया था, इसमें “परिवहन आरक्षक परीक्षा भर्ती घोटाला” भी शामिल था। 

    उक्त परीक्षा में सरकार ने मई, 2012 को व्यापमं के माध्यम से 198 परिवहन आरक्षकों की भर्ती की अधिसूचना समाचार पत्रों में प्रकाशित करवाई थी, कांग्रेस का आरोप था कि इसमें बिना किसी सक्षम प्राधिकारी की स्वीकृति बग़ैर स्वीकृत 198 आरक्षकों की भर्ती के विरुद्ध 332 आरक्षकों का चयन कर लिया गया,आरक्षण व महिला आरक्षकों के आरक्षण का पालन न करते हुए तत्कालीन परिवहन मंत्रालय ने तो बाक़ायदा चयनित परिवहन आरक्षकों को उनके फ़िज़िकल टेस्ट भी न कराए जाने बाबत एक सरकारी पत्र भी जारी किया ? जबकि नियमानुसार पुलिस भर्ती सेवाओं में ऐसे टेस्ट अनिवार्य हैं,यहां तक कि चयनित अभ्यर्थियों की मेरिट सूची तक परिवहन विभाग ने सार्वजनिक क्यों नहीं की,ऐसा क्यों हुआ?

    तत्कालीन प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव व पार्टी के मुख्य प्रवक्ता के रूप में के.के.मिश्रा ने व्यापमं महाघोटाले की सच्चाई सार्वजनिक होने तक विभिन्न जांच एजेंसियों एसटीएफ़,एसआईटी और सीबीआई को अपने आरोपों से संदर्भित सभी दस्तावेज भी सौंपे थे।

    कांग्रेस के इन प्रामाणिक-गंभीर आरोपों से तिलमिलाई सरकार की ओर से परिवहन मंत्री भूपेन्द्रसिंह ने 23 जून,2014 को ली गई पत्रकार-वार्ता में कांग्रेस के आरोपों को मिथ्या बताते हुए 316 परिवहन आरक्षकों की एक अहस्ताक्षरित सूची जारी की, उन्होंने मीडिया से यह भी कहा कि इस परीक्षा सहित सभी परीक्षाओं में चयन पारदर्शी तरीक़े से हुआ है। कांग्रेस के काफ़ी दबाव के बाद अंततः भोपाल के एसटीएफ़ थाने में 39 आरोपितों के ख़िलाफ़ अपराध क्रमांक 18/14 दिनांक 14.10.14 को  विभिन्न धाराओं-420,467,468,471(क),120 -B, 3(1-2)4,आईटी  एक्ट65-66,भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा-13(1) (डी)/13(2) FIR दर्ज की गई। जांच में कई खुलासे सामने आए, कई अभ्यर्थियों के अस्थाई पते तक ग़लत पाए गये। 

    मिश्रा ने कहा कि अनियमितता/ भ्रष्टाचार के माध्यम से चयनित अभ्यर्थियों को 2013 में तत्कालीन परिवहन आयुक्त संजय चौधरी (IPS) के हस्ताक्षरित आदेश से नियुक्तियां दी गई, मामला प्रकाश में आने के बाद भयभीत 17 अभ्यर्थियों ने नियुक्ति आदेश प्राप्त हो जाने के बावजूद भी विभाग को अपनी ज्वाइनिंग ही नहीं दी और अब सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर 45 कार्यरत आरक्षकों की सरकार को नियुक्ति रद्द करने के आदेश देना पड़े !! देश की शीर्ष अदालत के निर्देश के बाद राज्य सरकार का उक्त आदेश इस परीक्षा के परिणामों / नियुक्तियों में हुए भ्रष्टाचार,अनियमितता,घपलों,घोटालों की स्वीकार्यता को प्रमाणित करने के  लिए पर्याप्त साक्ष्य है।

    शिवराज सिंह को नैतिकता के नाते इस्तीफा देना चाहिए

    यादव-मिश्रा ने कहा कि व्यापमं महाघोटाले और उसमें शामिल परिवहन आरक्षक परीक्षा में तत्कालीन शिवराज सिंह सरकार के ख़िलाफ़ हमारे द्वारा लगाये गये प्रामाणिक आरोप अब सही साबित हो गये हैं, इससे खिन्न होकर सरकार के द्वारा मेरे (मिश्रा के) विरुद्ध दायर मानहानि प्रकरण में ज़िला न्यायालय,भोपाल से 2 वर्षों की सजा व अर्थदंड करवाया था, हालांकि मैं सर्वोच्च न्यायालय से ससम्मान बरी हुआ, वहीं तत्कालीन परिवहन मंत्री के ओएसडी की भी इसमें संलिप्तता पाई गई थी। लिहाज़ा,ये दोनों ही नैतिकता के नाते अपना त्यागपत्र दें। 

    त्यागपत्र न देने की स्थिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव इन्हें अपने पदों से बर्खास्त करें ताकि भ्रष्टाचार के ख़िलाफ़ संघर्ष और जीरो टॉलरेंस को लेकर उनकी वास्तविक हक़ीक़त सामने आ सके। वहीं तत्कालीन मंत्री भूपेन्द्रसिंह जिन्होंने इस भ्रष्टाचार को छुपाते हुए मीडिया को ग़लत जानकारी परोसी, वे भी सार्वजनिक रूप से माफ़ी मांगे। 

    विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।
  • मैं अतिथि शिक्षकों का नियमितीकरण करवाऊंगा, शिवराज सिंह चौहान ने कहा - MP NEWS

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अतिथि शिक्षकों से कहा कि, उनकी सेवाओं को नियमित करने की घोषणा उन्होंने की थी और यह घोषणा वह पूरी करवाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि इसके लिए वह बात करेंगे। टोटल 32 सेकंड की बातचीत के दौरान शिवराज सिंह ने दो बार कहा कि मेरी घोषणा में पूरी करवाऊंगा। श्री शिवराज सिंह चौहान झारखंड में परिवर्तन यात्रा के बाद राजधानी भोपाल में अपने परिवार से मिलने के लिए आए थे। यहीं पर उनके सरकारी आवास " मामा का घर" में अतिथि शिक्षकों ने उनसे मुलाकात की थी। 

    मुख्यमंत्री चुप हैं और शिक्षा मंत्री उल्टा बोलते हैं

    वर्तमान में स्थिति यह है कि, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव इस मामले में मौन यादव हो गए हैं और शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह, उलटी बातें कर रहे हैं। पहले कहा था कि मेहमान हो तो क्या घर पर कब्जा कर लोगे। जब सरकार पर दबाव बना और खेद व्यक्त करने के लिए एक वीडियो जारी किया तो उसमें भी कह दिया कि उनके तो नाम में ही "अतिथि" है। इतने तनाव के बाद भी स्पष्ट किया कि नियमितीकरण तो नहीं कर सकते। प्रावधान बनाना सरकार का काम है परंतु स्कूल शिक्षा मंत्री का कहना है कि जब प्रावधान ही नहीं है तो हम क्या कर सकते हैं। 

    ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी तलवार-ढाल त्याग दिए

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार के समय श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि, यदि हमारी सरकार ने घोषणा पत्र को पूरा करने में आनाकानी की तो मैं खुद आपके साथ सड़कों पर उतर जाऊंगा। जनता की सेवा के लिए सर्वस्व का त्याग कर देना, यही सिंधिया परिवार की पहचान है। इस लड़ाई में आपकी तलवार भी मैं बनूंगा और आपकी ढाल भी मैं बनूंगा। स्कूल शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह के भड़काऊ बयान के बाद जब अतिथि शिक्षक, श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिले तो उन्होंने ज्ञापन हाथ में लिया और जैसे ही अतिथि शिक्षक नाम सुना, आगे बढ़ गए। श्री ज्योतिरादित्य ने पद के लिए सिंधिया परिवार की पहचान पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया। 

    विनम्र निवेदन 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

    माननीय पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान अतिथि शिक्षकों से मिले और उन्हें आशस्वत कर रहे हैं कि #अतिथि_शिक्षक पंचायत की घोषणाएं वह पूरी करवाएंगे
    शिक्षामंत्री जी को यह बात सुन कर अधिकारीयो को निर्देशित करना चाहिए@ChouhanShivraj @OfficeofSSC @UmangSinghar@DrMohanYadav51 pic.twitter.com/iJSKBlPuKA

    — 75000 अतिथि शिक्षक मप्र (@GUEST__TEACHAER) September 23, 2024
  • मध्य प्रदेश मौसम - 41 जिलों के आसमान पर मानसून के बादल, 10 जिलों में मूसलाधार वर्षा होगी

    बंगाल की खाड़ी से पैदा हुए बादल मध्य प्रदेश के आसमान में आ चुके हैं। सेटेलाइट से प्राप्त ताजा जानकारी के अनुसार मध्य प्रदेश के 41 जिलों के आसमान पर बादलों की मौजूदगी दिखाई दे रही है। इनमें से 10 जिलों के आसमान पर घने बादल दिखाई दे रहे हैं। इसलिए माना जा रहा है कि इन 10 जिलों में कुछ स्थानों पर मूसलाधार बारिश होगी। 

    मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान - MP WEATHER FORECAST

    भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केंद्र से प्राप्त जानकारी के अनुसार,  बैतूल, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, सिवनी और पांढुर्णा में कुछ स्थानों पर मूसलाधार वर्षा हो सकती है। मौसम विभाग द्वारा ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। उपरोक्त सभी जिलों के कलेक्टर्स को सूचित किया गया है कि उनके जिले के जिस स्थान पर भारी वर्षा का क्रम शुरू होता है वहां पर मानव जीवन को संकट रोकने के लिए सभी आवश्यक उपाय करें। नागरिकों से अपील की है की मौसम खराब होने की स्थिति स्वयं की रक्षा करें एवं किसी भी प्रकार का खतरा नहीं उठाएं। 

    मौसम वैज्ञानिक श्री वीएस यादव के अनुसार, अगले 24 घंटे में सीहोर, खंडवा, झाबुआ, रतलाम, देवास, छिंदवाड़ा, मंडला और बालाघाट में भारी बारिश हो सकती है। राजगढ़, नर्मदापुरम, हरदा, शाजापुर, आगर-मालवा, रीवा, अनूपपुर, शहडोल, डिंडौरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, सागर जिलों में तेज पानी गिर सकता है। बाकी जिलों में गरज-चमक और हल्की बारिश होने का अनुमान है। 

    विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मौसम से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में weather पर क्लिक करें।
  • Bhopal Samachar karmchari - जीपीएफ एवं अन्य योजनाओं की ब्याज दर घोषित

    मध्य प्रदेश शासन वित्त विभाग मंत्रालय द्वारा समस्त शासकीय कर्मचारियों के लिए GPF, CPF एवं अन्य सभी प्रकार की योजनाओं के लिए द्वितीय त्रैमासिक ब्याज दर घोषित कर दी गई है। 

    मध्य प्रदेश शासकीय कर्मचारी सामान्य भविष्य निधि की ब्याज दर

    मध्य प्रदेश वित्त विभाग मंत्रालय की ओर से समस्त विभागों के नाम जारी सूचना पत्र क्रमांक 912 में बताया गया है कि, मध्य प्रदेश राज्य शासन वित्तीय वर्ष 2024-25 के द्वितीय त्रैमास (01 जुलाई, 2024 से 30 सितम्बर, 2024) के दौरान सामान्य भविष्य निधि (मध्यप्रदेश), अंशदायी भविष्य निधि (मध्यप्रदेश), पटवारी विशेष भविष्य निधि (मध्यप्रदेश), मध्य भारत जीवन बीमा निधि (मध्यप्रदेश), विभागीय भविष्य निधि (मध्यप्रदेश), मध्यप्रदेश शासकीय सेवक कर्मचारी बीमा-सह बचत योजना, 2003 में निम्नानुसार ब्याज दर निर्धारित करता है:- 
    द्वितीय त्रैमास (01 जुलाई, 2024 से 30 सितम्बर, 2024 - 7.1 प्रतिशत।
    2/- उपरोक्त ब्याज दर वित्तीय वर्ष 2024-25 के द्वितीय त्रैमास के लिये प्रभावशील होगी। 

    मध्य प्रदेश शासन वित्त विभाग मंत्रालय के पत्र की डाउनलोड कॉपी 


    विनम्र निवेदन 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। कर्मचारियों से संबंधित महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में employee पर क्लिक करें।

Popular posts from this blog

All India Government Job list September 2024

All India job alert September 2024 India Post GDS Vacancy 2024: भारतीय डाक विभाग द्वारा 44228 ग्रामीण डाक सेवक पदों पर निकली भर्ती! India Post GDS Vacancy 2024 का नोटिफिकेशन  भारतीय डाक विभाग द्वारा ग्रामीण डाक सेवक के पदो पर जारी  कर दिया गया है। नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी के आधार पर इस बार इंडिया पोस्ट जीडीएस वैकेंसी ग्रामीण डाक सेवक के  44228 पदो पर आयोजित  होगी। डाक सेवक पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जल्दी शुरू की जाएगी। ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2024  का पूर्ण नोटिफिकेशन 15 जुलाई 2024 को ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। डाक सेवक के रूप में करियर बनाने वालों के लिए बड़ी अपडेट के साथ खुशखबरी आ चुकी है। ग्रामीण डाक सेवक पदों के लिए  Online Apply, Last Date, Eligibility Criteria  की संपूर्ण जानकारी यहां पर दी गई है। अन्य जानकारी के लिए आप नोटिफिकेशन को भी देख सकते हैं। UP 10th Pass Vacancy UP 12th Pass Vacancy UP Graduate Vacancy UP Post Graduate Vacancy India Post GDS Bharti 2024 विभाग का नाम भारतीय डाक विभाग पद का नाम जीडीएस कुल पद 44228 सैलरी विभागीय नोटिफिकेशन देखें आव

Govt shiksha ( bed ) mahavidyalaya Rewa 2022

शासकीय शिक्षा महाविद्यालय रीवा ( shaskiya Shiksha Mahavidyalaya Rewa ) सम्मिलित जिले - रीवा, सतना, शहडोल, अनूपपुर, उमरिया, सीधी, सिंगरौली महाविद्यालय के प्राचार्य  - डॉ आर एन पटेल,  प्राध्यापक   - डॉ पी एन मिश्र, डॉ एस के त्रिपाठी, डॉ. सुनील तिवारी, डॉ नागेंद्र सिंह तिवारी, डॉ कृष्णा सिंह, डॉ दीपा अग्निहोत्री,डॉ अल्पना सिंह गहरवार,श्रीमती गीता पाली वाल,श्री मती माया मिश्र, श्रीमती प्रतिभा शुक्ला,   डॉ हरिश्चंद्र द्विवेदी  LIST OF GOVT BED COLLEGE IN MP