Skip to main content

लाडली बहना योजना: 23 से 60 साल की महिलाओं के लिए बड़ी खबर, बिना ट्रैक्टर वाली महिलाओं को मिलेगा 3 हजार रुपए - Ladli Behna Yojana new update

लाडली बहना योजना: 23 से 60 साल की महिलाओं के लिए बड़ी खबर, बिना ट्रैक्टर वाली महिलाओं को मिलेगा 3 हजार रुपए

लाडली बहना योजना की पहली और दूसरी किस्त में 1-1 हजार रुपए देने के बाद सीएम शिवराज सिंह आधिकारिक घोषणा और वेबसाइट पर विज्ञापन करते हुई लाडली बहना योजना में प्रतिमाह 3 हजार रुपए देने की बात कही है। विभिन्न वेबसाइट पर भी शिवराज सिंह चौहान के पोस्टर के साथ 3 हजार रूपए प्रतिमाह लिखा गया है। और अब इसी के चलते 23 से 60 साल की महिलाओं के लिए बड़ी खबर निकल कर आ रही है। बिना ट्रैक्टर वाली महिलाओं को तीसरी किस्त में 3 हजार रूपए देने की तैयारी लाडली बहना योजना की टीम कर रही है।

लाडली बहना तीसरी किस्त किन महिलाओं को मिलेंगे

लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त मिलने वाली है इस बीच बहुत बड़ी खबर आई है जिन महिलाओं के घर में ट्रैक्टर हैं उनके खाते में तीसरी किस्त के रुपए नहीं आएंगे। ट्रैक्टर परिवार के लिए कब फॉर्म भरे जाएंगे इसके लिए नीचे लेख में जानकारी दी गई है।

जैसा की आप सभी को पता है कि लाडली बहना योजना की दूसरी किस्त जारी की जा चुकी है, और उसके बाद 10 अगस्त 2023 को तीसरी किस्त जारी की जाएगी। लाडली बहना योजना का फॉर्म भरने वाली सभी महिलाओं को तीसरी किस्त का इंतजार है। और इसके लिए शासन प्रशासन द्वारा जोर शोर से तैयारी की जा रही है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान रीवा में 10 अगस्त 2023 को राज्यस्तरीय कार्यक्रम में महिलाओं को संबोधित करते हुए। लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त को जारी करेंगे। मुख्यमंत्री ने ट्रैक्टर परिवार की बहनों को एक बार फिर से लाडली बहना योजना का फॉर्म भरने का मौका दिया है। हालाकि 21 से 23 वर्ष की महिलाओं के लिए ट्रैक्टर रजिस्ट्रेशन जरूरी नहीं है लेकिन 23 वर्ष से 60 वर्ष की महिलाओं के लिए ट्रैक्टर रजिस्ट्रेशन अनिवार्य है।

लाडली बहना योजना पात्र और अपात्र सूची जारी

मध्यप्रदेश में लाडली बहना योजना का फॉर्म लाखों महिला ने भरा है दूसरे चरण में फॉर्म भरने पर महिलाओं की संख्या बहुत ज्यादा बढ़ गई है, इसके लिए सरकार ने पात्र और अपात्र महिलाओं की एक सूची जारी की है क्योंकि बहुत ज्यादा मात्रा में फॉर्म भरे जाने के कारण उन महिलाओं को भी इसका लाभ मिलेगा जो इस योजना के लिए पात्रता नहीं रखते हैं। इसलिए सरकार ने एक सूची तैयार की है जिससे कि जो महिलाएं जरूरतमंद है केवल उनको ही लाडली बहना योजना का लाभ मिल सके।

लाडली बहना योजना की पात्र और अपात्र सूची सभी बहनों को देखना जरूरी है। क्योंकि जिन बहनों का नाम अपात्र सूची में होगा उनको लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त का लाभ नहीं मिलेगा। केवल और केवल पात्र सूची में शामिल महिलाओं को ही लाडली बहना योजना की तीसरी किस्त का लाभ मिलने वाला है।

महिलाओं के लिए खुशी की लहर

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा चलाई गई लाडली बहना योजना से राज्य की महिलाएं बहुत ही खुश हैं इस योजना के माध्यम से राज्य की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाना है इस योजना का लाभ उठाने के लिए महिलाएं बहुत ही उत्सुक है।

मुख्यमंत्री जी ने महिलाओं के लिए एक नया सशक्तिकरण अभियान चलाया है जिससे कि महिलाएं अपने आप को और शक्तिशाली बना सकें एक छोटी सी राशि के द्वारा महिलाओं को लाभ हो सके और आत्मनिर्भर बनने के लिए आगे आए। यही लाडली बहना योजना का उद्देश्य है कि प्रत्येक महिला जो कि इस योजना के पात्र हैं सभी को इसका लाभ मिल सके और प्रत्येक महिला जीवन में आगे बढ़े। Readmore 

Popular posts from this blog

All India Government Job list September 2024

All India job alert September 2024 India Post GDS Vacancy 2024: भारतीय डाक विभाग द्वारा 44228 ग्रामीण डाक सेवक पदों पर निकली भर्ती! India Post GDS Vacancy 2024 का नोटिफिकेशन  भारतीय डाक विभाग द्वारा ग्रामीण डाक सेवक के पदो पर जारी  कर दिया गया है। नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी के आधार पर इस बार इंडिया पोस्ट जीडीएस वैकेंसी ग्रामीण डाक सेवक के  44228 पदो पर आयोजित  होगी। डाक सेवक पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जल्दी शुरू की जाएगी। ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2024  का पूर्ण नोटिफिकेशन 15 जुलाई 2024 को ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। डाक सेवक के रूप में करियर बनाने वालों के लिए बड़ी अपडेट के साथ खुशखबरी आ चुकी है। ग्रामीण डाक सेवक पदों के लिए  Online Apply, Last Date, Eligibility Criteria  की संपूर्ण जानकारी यहां पर दी गई है। अन्य जानकारी के लिए आप नोटिफिकेशन को भी देख सकते हैं। UP 10th Pass Vacancy UP 12th Pass Vacancy UP Graduate Vacancy UP Post Graduate Vacancy India Post GDS Bharti 2024 विभाग का नाम भारतीय डाक विभाग पद का नाम जीडीएस कुल पद 44228 सैलरी विभागीय नोटिफिकेशन देखें आव

Govt shiksha ( bed ) mahavidyalaya Rewa 2022

शासकीय शिक्षा महाविद्यालय रीवा ( shaskiya Shiksha Mahavidyalaya Rewa ) सम्मिलित जिले - रीवा, सतना, शहडोल, अनूपपुर, उमरिया, सीधी, सिंगरौली महाविद्यालय के प्राचार्य  - डॉ आर एन पटेल,  प्राध्यापक   - डॉ पी एन मिश्र, डॉ एस के त्रिपाठी, डॉ. सुनील तिवारी, डॉ नागेंद्र सिंह तिवारी, डॉ कृष्णा सिंह, डॉ दीपा अग्निहोत्री,डॉ अल्पना सिंह गहरवार,श्रीमती गीता पाली वाल,श्री मती माया मिश्र, श्रीमती प्रतिभा शुक्ला,   डॉ हरिश्चंद्र द्विवेदी  LIST OF GOVT BED COLLEGE IN MP