Skip to main content

न्यू डेट अब 5 मई से 10 मई तक भरे जायेंगे फिर से - Ladli Bahna Yojana Online Form Date 5 May To 10 May

Ladli Bahna Yojana Online Form Date 5 May To 10 May (न्यू डेट) अब 5 मई से 10 मई तक भरे जायेंगे फिर से लाडली बहना योजना के ऑनलाइन फॉर्म

Ladli Bahna Yojana Online Form Date 5 May To 10 May : लाडली बहना योजना की और से एक बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है और वह यह है की पहले लाडली बहना योजना के ओंलोंर फॉर्म 8 मार्च से 30 अप्रैल तक भरे गए थे लेकिन सरकार ने अब एक बड़ी घोषणा कर दी है जिसमे यह बताया गया है की जिन महिलाओ ने अभी तक लाडली बहना योजना में फॉर्म नहीं भरा है उन सभी महिलाओ को लाडली बहना योजना में ऑनलाइन फॉर्म भरने के एक और अवसर सरकार प्रदान कर रही है पूरी जानकारी विस्तार से समझे।

जैसा की आप जानते है की लाडली बहना योजना में ऑनलाइन फॉर्म भरने में महिलाओ को कई बड़ी समस्याओ का सामना करना पढ़ा था जिसमे सबसे पड़ी समस्या लाडली बहना योजना का सर्वर डाउन हो जाने की थी क्योंकि बार बार यह देखा गया है की ज्यादा यूजर एक साथ ऑनलाइन फॉर्म फीड कर रहे थे तो कई बार अचानक ही लाडली बहना योजना का फॉर्म भरते समय वेबसाइट बंद हो जाती थी जिस कारण महिलाये पूरे पूरे दिन फॉर्म भरने के लिए इंतजार करती रहती थी।

मध्यप्रदेश सरकार ने महिलाओ की समस्या को समझते हुए अब एक बड़ा निर्णय लिया है की जिन जिन महिलाओ के फॉर्म सर्वर डाउन होने जाने के कारण नहीं भरे गये है वह सभी महिलाये अब अपना फॉर्म लाडली बहना योजना में भर सकती है और सकरार द्वारा दिए जा रहे सभी लाभ ले सकती है, लेकिन इस बार सरकार ने आवेदन करने के लिए कुछ शर्ते बनाई है यह सभी वह शर्ते है जिनका पालन किये बिना आप लाडली बहना योजना में फॉर्म नहीं भर सकती है क्या है वह सभी आवश्यक शर्ते इसने बारे में जानने के लिए इस आर्टिकल को आगे पढ़े।

अब किस तारीख से भरे जायेंगे लाडली बहना योजना में फॉर्म जाने

आपने आर्टिकल के माध्यम से यह सब तो जान लिया होगा की किस कारण सरकार दौबारा लाडली बहना योजना में ऑनलाइन फॉर्म भरने की प्रक्रिया को शुरू कर रहे है और इसके पीछे की असल वजह कि है, लेकिन अब हम आपको बताएँगे की किस तारीख से किस तारीख तक लाडली बहना योजना में ऑनलाइन फॉर्म भरे जा सकते है।

सरकार द्वारा एक तरह अभी तक भरे जा चुके सभी सूत्रों से आवेदनों को वेरीफाई कर रही है और दूसरी तरफ जिन महिलाओ के फॉर्म लाडली बहना योजना में रिजेक्ट हुए है उन सभी की आपत्तियां स्वीकार कर रही है वही एक और बड़ी खबर यह भी मिल रही है की सरकार उन सभी महिलाओ के फॉर्म लाडली बहना योजना में स्वीकार कर रही है जिनके फॉ र्म अभी तक लाडली बहना योजना में नहीं भरे गए थे।

इसे भी पढ़े : (User Password) लाडली बहना योजना में खुद भरे ऑनलाइन फॉर्म, यहाँ मिलेगा यूजर पासवर्ड।

सूत्रों के मुताबिक़ यह पता चला है की अब 5 मई से 10 मई तक फिर से लाडली बहना योजना के ऑनलाइन फॉर्म भरे जायेंगे क्योंकि सरकार का कहना है की लाडली बहना योजना का सर्वे डाउन हो जाने के कारण कई महिलाओ के फॉर्म लाडली बहना योजना में नहीं भरे गए थे, और सरकार यह नहीं चाहती की किसी पात्र महिला के साथ ना इंसाफी हो यही कारण है की एक बार फॉर से सरकार उन सभी महिलाओ के लिए पोर्टल ओपन कर रही है जिन्होंने अभी तक लाडली बहना योजना में फॉर्म नहीं भरा था।

लाडली बहना योजना में ऑनलाइन फॉर्म भरने की शर्ते क्या है जाने

पिछली बार सरकार द्वारा लाडली बहना योजना में ऑनलाइन फॉर्म भरने में कई बड़ी गलतियाँ कर दी थी जिस कारण जिस कारण लाखों महिलाओ के फॉर्म लाडली बहना योजना में रिजेक्ट हो गए थे और वह सभी महिलाये जिनका फॉर्म लाडली बहना योजना में रिजेक्ट हुआ था वह अब अपने ही फॉर्म रिजेक्ट होने की आपत्ति दर्ज कर रही है, क्योंकि उन्होंने बिना जानकारी के लाडली बहना योजना में ऑनलाइन फॉर्म भर दिए थे,

बाद में जब सरकार द्वारा फॉर्म वेरीफाई करे तो फॉर्म में कई गलतियाँ दिखाई दी जिस कारण फॉर्म रिजेक्ट कर दिए, आप इस तरह की गलतियाँ ना करे इसके लिए हम आपको लाडली बहना योजना में ऑनलाइन फॉर्म भरने के नियम और शर्तो को विस्तार से बताना चाहते है ताकि आप वह सभी गलतियाँ ना करे-

  • लाडली बहना योजना में ऑनलाइन फॉर्म भरने से पहले आपको सबसे पहले अपने आधार कार्ड को अपडेट करे यानी जो नाम आपके समग्र आईडी में दर्ज है वही नाम आधार कार्ड में अंकित होना चाहिए।
  • इसके बाद आपको अपने समग्र पोर्टल पर जाकर अपना समग्र से आधार लिंक करना है और KYC करना है। KYC करते समय अपने फिंगरप्रिंट अवश्य लगाए।
  • अब आपको अपने बैंक शाखा में जाना होगा और यहाँ आपको अपने बैंक खाते से अपना आधार कार्ड लिंक करवाना होगा।
  • इसके बाद आपको अपने बैंक खाते से DBT सक्रिय करनी होगी ताकि लाडली बहना योजना के पैसा आपके खाते में सीधा आ जाये।

अगर आप बताये गए सभी कार्य पूर्ण कर लेती है तो अब आपको अपने ग्राम सचिव या वार्ड पार्षद या लाडली बहना योजना के नोडल अधिकारी के पास जाना है और आपको अपना फॉर्म लाडली बहना योजना में भर देना है. लाडली बहना योजना में ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए आप समग्र आईडी और आधार कार्ड साथ में ले जाए यह हम एक और बड़ी जानकारी देना चाहते है की लाडली बहना योजना में ऑनलाइन फॉर्म भरते समय महिला को ही मौके पर उपस्थित रहना है।

Readmore 

Popular posts from this blog

All India Government Job list September 2024

All India job alert September 2024 India Post GDS Vacancy 2024: भारतीय डाक विभाग द्वारा 44228 ग्रामीण डाक सेवक पदों पर निकली भर्ती! India Post GDS Vacancy 2024 का नोटिफिकेशन  भारतीय डाक विभाग द्वारा ग्रामीण डाक सेवक के पदो पर जारी  कर दिया गया है। नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी के आधार पर इस बार इंडिया पोस्ट जीडीएस वैकेंसी ग्रामीण डाक सेवक के  44228 पदो पर आयोजित  होगी। डाक सेवक पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जल्दी शुरू की जाएगी। ग्रामीण डाक सेवक भर्ती 2024  का पूर्ण नोटिफिकेशन 15 जुलाई 2024 को ऑफिशल वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। डाक सेवक के रूप में करियर बनाने वालों के लिए बड़ी अपडेट के साथ खुशखबरी आ चुकी है। ग्रामीण डाक सेवक पदों के लिए  Online Apply, Last Date, Eligibility Criteria  की संपूर्ण जानकारी यहां पर दी गई है। अन्य जानकारी के लिए आप नोटिफिकेशन को भी देख सकते हैं। UP 10th Pass Vacancy UP 12th Pass Vacancy UP Graduate Vacancy UP Post Graduate Vacancy India Post GDS Bharti 2024 विभाग का नाम भारतीय डाक विभाग पद का नाम जीडीएस कुल पद 44228 सैलरी विभागीय नोटिफिकेशन देखें आव

Govt shiksha ( bed ) mahavidyalaya Rewa 2022

शासकीय शिक्षा महाविद्यालय रीवा ( shaskiya Shiksha Mahavidyalaya Rewa ) सम्मिलित जिले - रीवा, सतना, शहडोल, अनूपपुर, उमरिया, सीधी, सिंगरौली महाविद्यालय के प्राचार्य  - डॉ आर एन पटेल,  प्राध्यापक   - डॉ पी एन मिश्र, डॉ एस के त्रिपाठी, डॉ. सुनील तिवारी, डॉ नागेंद्र सिंह तिवारी, डॉ कृष्णा सिंह, डॉ दीपा अग्निहोत्री,डॉ अल्पना सिंह गहरवार,श्रीमती गीता पाली वाल,श्री मती माया मिश्र, श्रीमती प्रतिभा शुक्ला,   डॉ हरिश्चंद्र द्विवेदी  LIST OF GOVT BED COLLEGE IN MP